[ TOP 5 ] भारत की सबसे डरावनी कहानी बताओ – 2023

भारत की सबसे डरावनी कहानी – ऐसे तो भारत विविध संस्कृतियों और परंपराओं का देश है लेकिन यहां पर कुछ जगहों का काला और अशुभ इतिहास भी है। भारत में कई ऐसे डरावनी जगह है जहां की डरावनी कहानियां सुनकर आज भी लोग काफी डर जाते हैं और आज हम इसी भारत की सबसे डरावनी कहानियों में से एक डरावनी कहानी के बारे में आपको बताने जा रहे हैं।

अगर आप भारत की सबसे डरावनी कहानी के बारे में जानना चाहते हैं तो इस लेख में हमारे साथ अंत तक जरूर बने रहे। तो आइए बिना देरी किए लेख को शुरू करते हैं।

भारत की सबसे डरावनी कहानी कौन सी है?

ऐसे तो भारत में कई ऐसी डरावनी जगह है जहां की अपनी एक कहानी है। लेकिन इन सब ही कहानियों में से सबसे ज्यादा डरा देने वाली कहानी भानगढ़ किले की कहानी है। जोकि राजस्थान के अलवर जिले में स्थित है।

इस भानगढ़ जिले को 17वीं शताब्दी में राजा माधव सिंह ने बनवाया था जो बादशाह अकबर के सेनापति मानसिंह का छोटा भाई था। यह एक किला है जो अपनी सुंदरता वास्तुकला और कुछ आश्चर्यजनक परिवेश के लिए प्रसिद्ध है। लेकिन यह अपने अंधेरे इतिहास और इसकी दीवारों के भीतर होने वाली कई असामान्य घटनाओं के लिए भी जाना जाता है।

भानगढ़ किले की कहानी

भानगढ़ किले की कहानी 17 वी शताब्दी की है जब इसे पहली बार बनाया गया था। पौराणिक कथाओं के अनुसार यहां पर एक राजकुमारी रत्नावती रहा करती थी। जोकि काफी सुंदर थी फुलस्टॉप इसके साथ ही यहां पर एक सिंधिया नाम का जादूगर भी था जिसे राजकुमारी रत्नावती से प्यार हो गया था।

सिंघिया जादूगर काले जादू का उस्ताद था और वह अपनी बुरी शक्तियों के लिए भी काफी ज्यादा बदनाम था। इसलिए इसके पास केवल वही लोग जाते थे जो बुरी शक्तियों से किसी को हराना चाहते थे।

लेकिन एक दिन जादूगर ने यह सोचा कि वह अपनी शक्तियों का उपयोग राजकुमारी पर जादू करने के लिए करेगा और उससे अपने प्यार में गिराने के लिए काला जादू करेगा। लेकिन जादूगर की इस चाल के बारे में राजकुमारी को पहले से ही पता चल गया।

राजकुमारी रत्नावती ने उस जादूगर की सभी काली शक्तियों पर पानी फेर दिया और सिंधिया का जादू विफल हो गया। कई बार सिंधिया राजकुमारी को अपने प्यार में गिराना चाहा लेकिन वह ऐसा नहीं कर सका।

बाद में जादूगर अपने मरने के समय में किले को एक श्राप भी दिया और यह कहते हुए मर गया कि इस किले में कोई भी नहीं रह पाएगा और यह किला खंडहर हो जाएगा।

यह श्राप आज भी इस किले मैं किसी को आने नहीं देता है और ऐसा भी कहा गया है कि कई लोग इस किले में से गायब भी हो चुके हैं।

भानगढ़ किले में कुछ असामान्य गतिविधि

श्राप देने के बाद से किले में आज तक कोई भी नहीं रह पाया है लेकिन यह एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल जरूर बन चुका है। लेकिन यहां पर किसी को भी सूर्यास्त के बाद प्रवेश करने की अनुमति नहीं है। सभी पर्यटक केवल दिन के दौरान ही यहां पर आ जा सकते हैं।

पहले जब भी लोग इस जगह पर रात को आते थे तो उन्हें इसके लिए मैं किसी के होने का एहसास होता था। ऐसा माना जाता है कि जादूगर क्रश आप अभी भी प्रभावी है और किले में उसकी आत्मा भटक रही है।

यहां पर आने वाले लोगों ने इस किले में से आने वाली कुछ अजीबोगरीब आवाजें भी सुनी है जैसे किसी के चलने की आवाज किसी के हंसने की आवाज इत्यादि।

कई लोग यहां पर आने वाले लोगों में से ऐसे भी थे जिन्होंने यह बताया कि उन्होंने भूत को देखा है या अपने आसपास उसकी मौजूदगी महसूस की है। और कई बार लोग यहां से गायब भी हो चुके हैं, जिनका अभी तक कोई भी पता नहीं चल पाया है। साथ ही यहां पर कुछ लोग डर के मारे बेहोश भी हो जाते हैं या बीमार भी पड़ जाते हैं।

भारत की सबसे डरावनी कहानी – FAQ’s

Q. दुनिया की सबसे डरावनी चुड़ैल कौन सी है?

Ans- लोगों के द्वारा दुनिया की सबसे डरावनी चुड़ैल डायन को बताया जाता है और इस पर एक हॉलीवुड मूवी भी बनाई गई है।

Q. एशिया की सबसे डरावनी जगह कौन सी है?

Ans- एशिया का सबसे डरावना जगह राजस्थान के अलवर जिले में स्थित भानगढ़ किला को माना जाता है।

Q. सबसे डरावना गांव कौन सा है?

Ans- सबसे डरावना गांव राजस्थान के जैसलमेर जिले में स्थित कुलधरा गांव को माना जाता है।

Q. दुनिया की सबसे डरावनी घटना कौन सी थी?

Ans- दुनिया की सबसे डरावनी घटना एनएल इस लड़की के साथ हुई थी। इसके शरीर में कुल 6 आत्माएं थी, जिसे कुल 67 बार के झाड़ फूंक करने के बाद निकाला गया था। लेकिन उसके बाद वह लड़की जिंदा नहीं रह पाई थी।

निष्कर्ष

आज के इस लेख में हमने भारत की सबसे डरावनी कहानी के बारे में जानकारी प्राप्त की है। उम्मीद है कि इस लेख के माध्यम से आपको भानगढ़ किले के बारे में जानकारियां मिल पाई होंगी।

यदि आप इसी प्रकार की और भी भूतिया जगहों के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो हमें कमेंट करके जरूर बताएं। जानकारी अच्छी लगी हो तो कृपया इस लेख को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें।

Leave a Comment